mp board application number kaise nikale 2023 /admit card mein application number kahan hota hai


MP Board Result के लिए application No. कैसे निकाले ?


नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट पर हम देखेंगे एमपी बोर्ड रिजल्ट के लिए कैसे आप अपना एप्लीकेशन नंबर डाउनलोड कर सकते हैं यानि application number 10th mp board 2023, mp board application number kaise nikale 2023 यदि आपके पास अपना रोल नंबर है तो आप एप्लीकेशन नंबर simply डाउनलोड कर सकते हैं ।

    मैं आपको डाउनलोड लिंक देने वाला हो तो आप डायरेक्ट ली यहां से लिंक क्लिक करके अपना रोल नंबर डालकर एप्लीकेशन नंबर प्राप्त कर सकते हैं साथ ही एप्लीकेशन नंबर डालकर रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं । यानि आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं , यहां पर मैं आपको यह भी बताऊंगा कि admit card mein application number kahan hota hai?


    यदि आपका एडमिट कार्ड खो गया है या किसी भी कारण से आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो चलिए simple स्टेप्स में हम देखते हैं कि कैसे आप अपना application No. निकाल सकते हैं? 

    mp board roll number kaise nikale?

    Mp board application number kaise nikale?

    1. सबसे पहले आपको इस लिंक (https://mpbse.mponline.gov.in)पर जाकर क्लिक करना है ।

    2. इस लिंक पर जैसे ही आप click करते हैं आपके सामने इस प्रकार से window ओपन हो जाएगा 👇👇👇

     





    3. इस विंडो पर आपको यहां पर आवेदन क्रमांक / रोल नंबर का कॉलम Blank दिखेगा इस लिंक पर आप को क्लिक कर देना है ,और यहां पर आपको अपना रोल नंबर डाल देना है। 

    4. रोल नंबर को सही से लिखने के बाद आप लोग दिए गए कैप्चा को डाल सकते हैं और सबमिट पर क्लिक करेंगे तो आपका एडमिट कार्ड आपके सामने ओपन हो जाएगा और यहां से आप अपना एप्लीकेशन नंबर लिख सकते हैं याद रखें कि एप्लीकेशन नंबर आप के एडमिट कार्ड में फॉर्म संख्या क्रमांक के नाम से अंकित है और इसे आप आसानी से Note कर सकते हैं और अपना रिजल्ट रोल नंबर एवं एप्लीकेशन नंबर डालकर आसानी से देख सकते हैं ।

    Jankari Teach

    Post a Comment

    Please do not enter any spam link in comment box.

    Previous Post Next Post