MP BOARD CLASS 10TH 12TH RESULT 2023 | यहाँ से देखें 2 मिनिट में | एमपी बोर्ड रिजल्ट हुआ जारी

MP BOARD RESULT 2023 : कक्षा 10वीं 12वीं एमपी बोर्ड परीक्षा 2023 का रिजल्ट हुआ जारी। 

हैलो दोस्तों, वर्ष 2023 एमपी बोर्ड के 10वीं-12वीं की परीक्षा दे चुके समस्त विद्यार्थियों के लिये बहुत ही बडी खुशखबरी है, आप सभी बोर्ड की परीक्षा देने के बाद अपने परीक्षा परिणाम का बडी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और मैं यही कामना करता हूं कि आपके इस इंतजार का फल आपको मीठा मिले! 


आपके मन में अभी इस समय कई प्रश्न उठ रहे होंगे कि किस तारीख को? कितने बजे? किस दिन? किस तरह से? कहां? हमारा रिजल्ट हम देख पायेंगे? 


तो आपके इन्हीं तमाम सवालों के जबाव हम जानेंगे। एमपी बोर्ड परीक्षा 2023, 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तारीख घोषित कर दी गई है। आप सबके इंतजार की घडी समाप्त हो गई  है। जी हां आपकी परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित करने की दिनांक माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश द्वारा घोषित कर दी गई है।


सवाल: परिणाम कहां घोषित किये जायेंगे?

जबाव: जैसा कि आप सब जानते हैं, कि आपकी परीक्षाओं के परिणाम आनलाइन माध्यम से घोषित किये जाते हैं, जिसे आप mpbse.nic.in / http://www.mpresults.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं ,सभी विद्यार्थिंयों के परीक्षा परिणाम मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के द्वारा प्रेस काॅन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किये जाएंगे । 


सवाल: हम रिजल्ट कहां देख पायेंगे?

जबाव: आप सभी अपना परीक्षा परिणाम एमपीबीएसई की आफीसियल वेवेबसाइ mpbse.nic.in या http://www.mpresults.nic.in/ के माध्यम से देख सकते हैं नहीं आप एमपीबीएसई के एप्प के माध्यम से भी अपना परिणाम देख सकते हैं।

सवाल: रिजल्ट कैसे देखेंगे?

जबाव: आपके पास अपना एडमिट कार्ड तो होगा ही उसी में दिये गये अनुक्रमांक और एप्लीकेशन नंबर की मदद से आप अपना रिजल्ट आसानी से देख पायेंगे।


सवाल: रिजल्ट कब आयेगा?

जबाव: आइये अब यह भी जान लेते हैं कि, आखिर परीक्षा परिणाम किस दिन? किस तारीख? को कितने बजे घोषित किया जाना है? तो आपकी परीक्षा के परिणाम की जानकारी के लिये 23मई 2023 को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आप सभी को अवगत कराया गया है  कि, एमपीबोर्ड परीक्षा 2023 की बोर्ड परीक्षाओं का परीक्षा परिणाम दिनांक 25 मई 2023 दिन गुरूवार को दोपहर 12:30 बजे घोषित किया जावेेगा।

रिजल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 👉👉👉 CLICK

Jankari Teach

Post a Comment

Please do not enter any spam link in comment box.

Previous Post Next Post