MP SUPER 100 EXAM 2023 | सुपर 100 exam form कैसे भरें? | direct link to apply

SUPER 100 YOJNA 2023 MP : 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कक्षा 10वीं  की बोर्ड परीक्षा माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा उत्तीर्ण कर चुके मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए एक योजना चलाई जाती है ,जो सुपर हंड्रेड योजना के नाम से प्रख्यात है । 

इस योजना के तहत मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों से 10 वीं की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक अपॉर्चुनिटी है कि वह सुपर हंड्रेड एग्जाम को दें और इस परीक्षा में चयनित होकर मध्य प्रदेश के बेहतरीन स्कूल जैसे शासकीय सुभाष उच्चतर उत्कृष्ट विद्यालय भोपाल या शासकीय मल्हार आश्रम इंदौर में प्रवेश लें । 

और साथ ही 2 वर्ष यानी कक्षा 11वीं और 12वीं की निशुल्क पढ़ाई करें और हॉस्टल की सुविधा भी ले । वहां पर इसके साथ ही इन विद्यार्थियों को JEE/NEET/CLAT जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जाती है यानी निशुल्क कोचिंग भी दी जाती है । ये इस बात पर निर्भर करेगा की आपने किस प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, यदि आप Biology लेना चाहते हैं ,
                                                        तो आपको नीट की तैयारी कराई जाएगी, यदि आप लोग मैथ विषय को सेलेक्ट करना चाहते हैं तो आपको JEE की तैयारी कराई जाएगी और यदि आप कोई भी लेना चाहते हैं और CLAT जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं तो आपको इसकी Coaching दी जाएगी । 
जिस हिसाब से आप आवेदन करेंगे उसी हिसाब से आपका पेपर आएगा और अपने अपने Preference के हिसाब से आप एग्जाम को सेलेक्ट करके परीक्षा दे सकते हैं जिसमें भी आपका चयन होता है उस हिसाब से आपको वहां पर प्रवेश दिया जाएगा और आपकी तैयारी करवाई जाएगी । 

                                                यदि आप इच्छुक हैं तो सुपर हंड्रेड एग्जाम 2023 के एग्जाम फॉर्म को जरूर भरे और एग्जाम जरूर दें यदि आप इस एग्जाम में चयनित होते हैं तो आपको उपयुक्त सभी सुविधाएं दी जाएंगी । 




    Super 100 Form 2023  भरने के लिए पात्रता :

    पिछले कुछ सालों में तक सुपर हंड्रेड एग्जाम देने के लिए विद्यार्थियों की एक निश्चित परसेंटेज होने चाहिए, ऐसा जरूरी होता था ; लेकिन सुपर हंड्रेड योजना 2023 के हिसाब से अब मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा उत्तीर्ण सरकारी स्कूल का कोई भी विद्यार्थी सुपर हंड्रेड एग्जाम फॉर्म भरने के लिए एलिजिबल है ।  चाहे उसकी परसेंटेज कितनी भी हो बस याद रखना होगा कि उसने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को पास किया हुआ होना चाहिए ।  यदि आप की सप्लीमेंट्री है तो भी आप फॉर्म नहीं डाल सकते है । 

    Super 100 Exam Form Date 2023 MP :

    तिथि बिन्दु

    महत्वपूर्ण तिथियाँ

    1. आवेदन प्रारंभ

    01.06.2023

    2. आवेदन की              अंतिम तिथि

    10.06.2023

    3. परीक्षा की तिथि

    18.06.2023 – 

    JEE के लिए आवेदित

    25.06.2023 –

    अ. NEET के लिए आवेदित (प्रथम पालि)

    ब. CLAT के लिए आवेदित (द्वितीय पालि)


    Super 100 Exam Form कैसे भरें ?

    सुपर हंड्रेड एग्जाम फॉर्म भरने के लिए आप mpsos.nic.in इस ऑफिशियल  वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर आप नीचे मैं आपको डायरेक्ट लिंक दूंगा जिससे आप एग्जाम फॉर्म भर सकते हैं क्योंकि हो सकता है आपको एग्जाम फॉर्म डायरेक्ट नहीं मिल पा रहा हो । 

    STEPS TO FILL SUPER 100 EXAMINATIONS FORM 2023


    1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और वहां पर सुपर हंड्रेड एग्जामिनेशन फॉर्म वाले लिंक पर क्लिक करें

    2. जैसे ही आप सुपर 100 एग्जामिनेशन फॉर्म वाली लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने निम्न प्रकार से विंडो खुलकर आता है ,



    3. अब आपको आवेदन फॉर्म के कॉलम में Roll नंबर को सबसे पहले भरना है रोल नंबर यदि आप भरते हैं उसके बाद कैप्चर लिखना है कैप्चा के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक करना है जिससे आपकी सभी डिटेल आपके सामने ओपन हो जाएगी, जिसे आप मिलान कर सकते हैं और दिए गए निर्देशों के हिसाब से अपनी डिटेल को भर सकते हैं । डिटेल भरने के बाद घोषणा पत्र परcheck करके submit पर क्लिक करना है । 





    4. उसके बाद आपको payment page पर  redirect  कर दिया जाएगा आपको payment करना है और print out ले लेना है  इस प्रकार आपका Super 100 exam form भर जाएगा । 

    Super 100 paper 2022 pdf download

    MP SUPER 100 EXAM FORM DIRECT LINK TO APPLY 👇

    👉APPLY NOW👈









    Jankari Teach

    Post a Comment

    Please do not enter any spam link in comment box.

    Previous Post Next Post